Keyword Stuffing

Keyword Stuffing Kya Hai(क्या है)? & Website पर इसका क्या इफ़ेक्ट पड़ता है?

दोस्तों, आज का Topic है Keyword Stuffing Kya Hai(क्या है)? & Website पर इसका क्या इफ़ेक्ट पड़ता है? हर कोई अपने Blog Post में Keywords का Use करते है ऐसे में अगर उन्हें ये नहीं पता है की Keyword Stuffing क्या है तो उनका Website Problem में आ सकता है और Google द्वारा Penalize किया जा सकता है.

Keyword Stuffing Kya Hai
SEO (Search Engine Optimization) के दो Technique होते है White Hat SEO Technique और Black Hat SEO Technique. सभी Bloggers White Hat SEO Technique का Use करते है लेकिन जाने अनजाने में वह Black Hat SEO Technique का Use कर लेते है जिसके वजह से बाद में वह बहुत Problem में आ जाते है.

Keyword Stuffing Kya Hai(क्या है)?

Keyword Stuffing एक Black Hat Search Engine Optimization Technique है. इसे बहुत से Bloggers Unfair Rank Advantage के लिए Use करते है. कुछ समय तक Keyword Stuffing के द्वारा Website Search Engine पर पहले Rank करता है लेकिन उसके बाद Google या किसी और search engine द्वारा penalize कर दिया जाता है.

बहुत से Blogger अनजाने में ही Keyword Stuffing करते है जिसके वजह से उनका Website penalize होता है और उन्हें इसके बारे में जानकारी भी नहीं होता.

अगर आप अपने Website को Keyword Stuffing में बचाना चाहते है. तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा. जैसे की..

  • किसी भी Blog Post में 2.5% से ज्यादा कोई भी Repeated Keyword नहीं होना चाहिए.
  • Blog Post में सभी Keyword किसी Meaning के साथ जुड़े होने चाहिए.
  • कोशिश करे Short Keyword की जगह Blog में Post में Long Tail Keywords का ज्यादा से ज्यादा Use करे.

अगर आप WordPress User नहीं है तो आपके लिए ये पता लगाना थोडा मुश्किल की Post में Keyword Density कितना है . इसके लिए आप एक Online Keyword Density Checker Tool का Use कर सकते है.

 

Visual तरीके से देखने के लिए Video Guide देखे,

दोस्तों, अगर आप एक Website Owner है तो आपको पता होना चहिये की Keyword Stuffing Kya Hai(क्या है)? & Website पर इसका क्या इफ़ेक्ट पड़ता है? क्योकि अगर आपका Website Search Engine की नज़र में Keyword Stuffing करता पकड़ा गया तो आपका Website Direct Search Result से remove कर दिया जायेगा और आपके Website का traffic बहुत तेज़ी से Down हो जायेगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.