Nulled Theme Kya hai? क्या हमारे लिए सही है?

दोस्तों, आज का topic है Nulled Theme Kya Hai? क्या हमारे लिए सही है?  मतलब अगर हम कोई Paid Theme अपने Blog/Website पर Free में use करते है. बिना Theme Owner के Permission के, तो हमारे लिए यह ठीक रहेगा या नहीं.

nulled theme

Nulled Theme के बारे में हम सभी ने सुना होगा और हम में से बहुत से लोग इसका Use भी करते होंगे. लेकिन क्या हमें इसका Use करना चाहिए? आईये इसके बारे में थोडा विस्तार से जानते है.

Nulled Theme Kya hai? 

Nulled Themes WordPress के लिए भी होते है और Bloggers के लिए भी होता है. यह किसी Premium या paid theme का Cracked version theme होता है.  Nulled theme सबसे ज्यादा WordPress blog के लिए use होता है क्योकि WordPress Premium theme बहुत Expensive होते है.

क्या Nulled Theme use करना चाहिए?

यह एक बहुत ही Interesting और Useful question है. हर एक Blogger अपने Blog पर बढ़िया से बढ़िया premium theme use करना चाहता है और हर एक Developer बढ़िया से बढ़िया Theme Develop करके पैसा कमाना चाहता है.

Bloggers चाहते है की उन्हें हर एक Theme free में मिल जाये है और वह उसे आसानी से अपने Blog पर Use कर सके. लेकिन इसके चक्कर में उन्हें कभी-कभी भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

क्योकि, चुकी Nulled theme किसी भी Premium Blog Theme के cracked version होते है, जिन्हें Developer ने पैसा कमाने के लिए बनाया होता है.

ऐसे में कुछ Developers उन Premium theme को hidden script code की मदद से crack कर देते है और उसमे अपने कुछ Secret code add कर देते है.

जब भी हम आप जैसे Bloggers उन theme को Download करके अपने Blog पर लगते है. तो यह हमारे Blog के लिए सही नहीं होता है और इसके वजह से हमारे Admin Details Share हो सकते है या फिर blog के साथ और कोई Problem हो सकता है.

Blog पर किसी तरह के Theme Use करना चाहिए?

जब हम New Blog start करते है, तो हमारे पास इतना Investment नहीं होता है की हम $50 या $100 WordPress Premium theme Buy कर सके और use कर सके.
ऐसे में Starting में हमें Free Theme का use करना चाहिए और जब थोडा investment हो जाये उसके बाद कोई अच्छा सा थीम Buy कर लेना चाहिए.
दोस्तों, Nulled theme India में सबसे ज्यादा Download किये जाते है मेरे हिसाब से, जो की Developer और Blogger दोनों के लिए सही नहीं है. अगर हम चाहते है की हमारा Blog हमेशा Safe रहे, तो इसके लिए हमें ऐसे किसी Theme का Use नहीं करना चाहिए.

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.